संजू – बॉयोपिक, हिंदी सिनेमा

इस साल की सबसे चर्चित फिल्मो में शामिल संजू रिलीज़ हो ही गयी। चर्चा की कई वजह थी, मसलन रणबीर कपूर के करियर के लिए सबसे जरुरी फिल्म। राजकुमार हिरानी का डायरेक्टर होना और संजय दत्त पर आधारित फिल्म होना। जो लेवल बॉलीवुड की फिल्मों का है उस हिसाब से संजू अच्छी फिल्म है। आप कभी बोरियत नहीं महसूस करेंगे, काफी इमोशनल भी है। परंतु राजकुमार हिरानी अपने पुराने लेवल से दूर रहे। एक बॉयोपिक मे इससे ज्यादा स्कोप होता भी नहीं है। रणबीर ने अपने रोल और लुक पर काफी मेंहनत की है और संजू के चरित्र को जीवित कर दिया है। रणबीर और विक्की कौशल का शानदार अभिनय है । परंतु परेश रावल सुनील दत्त कही से भी नहीं लगे न उनकी पर्सनाल्टी को दूर-दूर तक छू पाये। बाकि नर्गिस दत्त में मनीषा कोइराला जमी हैं उनकी बहिन और सोनम कपूर सभी ने अच्छा काम किया है।



Sanju Biopic Movie Review in Hindi संजू फिल्म समीक्षा




शोले फिल्म में जो अभिताभ मौसी को धर्मेंद्र का परिचय देते है। कुछ वैसा ही मूवी का सार है शराब पीता है, जुआ खेलता है, कोठे पर जाता है, लड़ाई झगड़े करता है। पर दिल का साफ़ और अच्छा इंसान है।

और अगर डायरेक्टर से किसी ने बोला होगा मौसी की तरह तुम्हरे दोस्त में सौ ऐब है। पर तुम्हारे मुँह से उसकी बुराई नही निकली तो डायरेक्टर- अब मौसी मेरा दिल ही कुछ ऐसा है।

बाकि कहानी जानने के लिए फिल्म देखिये।

लेखक:
मो. दानिश