धीरूभाई इंटरनेशनल स्कूल – जहाँ शाहरुख़ आमिर ऐश्वर्या सहित अन्य कई बड़ी हस्तियों के बच्चे पढ़ते हैं

हाँ जी, जितना एक आम आदमी साल भर मे कामता है उतना भी वो खर्च कर दे तो भी इस स्कूल मे एडमिशन की फीस नहीं दे सकता। यानी कि गरीब छोड़ो आम आदमी का बच्चा भी नहीं पढ़ सकता यहां। इस स्कूल मे ज्यादातर बॉलीवुड कलाकारों के बच्चे ही आते हैं।

धीरूभाई इंटरनेशनल स्कूल – जहाँ शाहरुख़ आमिर ऐश्वर्या सहित अन्य कई बड़ी हस्तियों के बच्चे पढ़ते हैं

स्कूल अमीरों का है तो इसके मलिक भी अमीर ही होंगे तो इसकी मालकिन हैं “नीता अंबानी”, मुकेश अंबानी की पत्नी। हां जिओ वाले अंकल का स्कूल है ये; लेकिन इसे शुरु आंटी जी ने किया था 2003 मे। इस स्कूल का नाम है धीरूभाई इंटरनेशनल स्कूल जो बांद्रा इस्ट के बीकेसी कॉम्प्लेक्स मे स्थित है। इसकी इमारत 7 मंजिल ऊँची है इसकी खास बात ये है कि यहां 24 लाख एडमिशन फीस है उसके बाद हिन्दुस्तान मे छपी रिपोर्ट के अनुसार सालाना फीस है इस प्रकार है –

• KG से सातवीं तक 1 लाख 70 हज़ार रु.
• 8वीं से 10वीं क्लास की फीस है 1 लाख 85 हज़ार रु.
• 11वीं से 12वीं तक की फीस है 4 लाख 48हज़ार रु.

फीस इतनी ज्यादा है तो सुविधाएं होगी ही वैसे ये स्कूल है भी ऐसा जहाँ सारी सुविधा है। तभी तो छोटे बच्चन की बेटी आराध्या बच्चन , ऋतिक रोशन के दोनों बेटे ऋहान और ऋदान , आमिर खान का छोटा बेटा आजाद राव खान और किंग खान के छोटे बेटे अबराम खान ये वो स्टार किड्स है जो इस स्कूल मे पढ़ रहे हैं। अभी इस स्कूल मे एनुअल डे फंक्शन मनाया गया जिसमे सभी बच्चो के माता पिता ने शिरकत की। लेकिन खास बात रही की आराध्या बच्चन ने इस फंक्शन मे डांस किया और शाहरुख खान भी थिरकने मे पीछे नहीं रहे।

लेखक:
विभू राय